BAN ON HIJAB; कर्नाटक में हिजाब पर से प्रतिबंध हटाया गया.

PCC NEWS
BAN ON HIJAB; कर्नाटक में हिजाब पर से प्रतिबंध हटाया गया.

BAN ON HIJAB; कर्नाटक में हिजाब पर से प्रतिबंध हटाया गया.

पुणे दिनांक 23 दिसंबर 2023 कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी को बड़ा झटका दिया है।

इस बीच कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने BAN ON HIJAB का फैसला वापस ले लिया है. मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मैसूर में एक बैठक में इसकी घोषणा की है.

इस मौके पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने प्रशासन को हिजाब पर लगे प्रतिबंध को वापस लेने के आदेश दे दिए हैं. इसके चलते मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है कि अब महिलाएं कोई भी कपड़ा पहन सकती हैं वे चाहते हैं। । इस मौके पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि क्या और किस तरह के कपड़े पहनें और क्या खाएं ये हर किसी का सवाल होता है. ये बात उन्होंने इस वक्त भी कही है.

वहीं इस मामले में उन्होंने आगे कहा कि हमने हिजाब बैन वापस ले लिया है. आप हिजाब (BAN ON HIJAB) पहनकर कहीं भी जा सकते हैं. प्रशासन को हिजाब बैन हटाने का आदेश दिया गया है. क्या कपड़े पहनना है और क्या खाना है, यह नागरिकों का निर्णय है। हमें इससे कोई विरोध नहीं है।

आप जो (BAN ON HIJAB)  चाहें पहनें और जो चाहें खाएं। मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा। क्या कपड़े पहनना है यह हर किसी का अधिकार है। भाजपा ने राजनीति की है कपड़े और खाने के मुद्दे पर जाति-धर्म और नागरिकों को बांटकर नफरत फैलाई जा रही है. ऐसा आरोप कर्नाटक के मुख्यमंत्री ने भी लगाया है.

PCPoliceNews; एक दिवस शाळेसाठी’ उपक्रमांतर्गत मुलांमध्ये पोलिसांकडून जनजागृती…

इस बीच, कर्नाटक में बीजेपी की बावसवराज बोम्मई सरकार ने 2022 में राज्य के सभी शैक्षणिक संस्थानों में हिजाब पर प्रतिबंध लगा दिया।

इस बीच, इस हिजाब प्रतिबंध के बाद राज्य और देश में मुस्लिम समुदाय ने कड़ा विरोध किया। यह मामला भी चला। कर्नाटक उच्च न्यायालय में चुनौती दी गई। उच्च न्यायालय ने सरकार के फैसले को बरकरार रखा।

विधान परिषदेच्या उपसभापती डॉ. नीलम गोऱ्हे यांनी PCMC मधील तळवडे येथील आग दुर्घटना स्थळाची केली पाहणी.

Share This Article
2 Comments